logo

CHINA BEIJING OLYMPIC : बर्फ और सर्दी की फिजा में बीजिंग में शुरू विंटर ओलंपिक के पहले दिन ही कोरोना का क़हर

olympic.jpg

बीजिंग:

लॉकडाउन के साये में शीतकालीन ओलंपिक खेलों की शुरुआत बीजिंग में हुई। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बर्फ और सर्दी की फिजा में नेशनल स्टेडियम में इसका उद्घाटन किया। हालांकि कोरोना को देखते हुए कई देशों ने इन खेलों का राजनयिक बहिष्कार किया है। वहीं  अमेरिका और यूरोप के कई देशों के विरोध का कारण उइगरों का उत्पीड़न और मानवाधिकारों के हनन को बताया गया है। इधर, पहले दिन ही कोरोना की दहशत पसर गई है।

पहले दिन ही दर्जन से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। जिसमें कई खिलाडियों के अलावा ऑर्गेनाइजिंग और मीडिया टीम के लोग भी शामिल हैं। जानकारी ऑर्गेनाइजिंग टीम की तरफ से दी गयी है। लगभग 45 लोग संक्रामित पाए गए है। हालांकि पहले ही आशंका थी कि कोरोना लोगों को प्रभावित कर सकता है। इसलिए उन्होंने पूरी तैयारी कर रखी है। यह खबर भी आयी कि खेल जैसे जैसे आगे बढ़ेगा कोरोना संक्रमितों की आकड़ो में भी कमी आती चली जाएगी। 

 

 

23 जनवरी से लेकर अब तक विंटर ओलिंपिक में 353 मामले सामने आ चुके हैं। अब यह देखना काफी शानदार होगा कि क्या खेल आगे बढ़ेगा या प्रशासन  की ओर से उसे रोक दिया जायेगा। बता दें कि भारत ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि बीजिंग में भारतीय दूतावास के मामलों के प्रमुख शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन या समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे।